26 जनवरी 2022 – लेखन प्रतियोगिता – 500 रुपये पुरस्कार

क्या आपकी भी लिखने में रूचि है? क्या आप भी चाहते हैं अपने लेखन से लाखों पाठकों का दिल जीतना? तो लीजिए हमारा प्लेटफॉर्म “Likhna Sikhiye” गणतंत्र दिवस पर लेकर आया है, “26 जनवरी 2022 लेखन प्रतियोगिता”। इस प्रतियोगिता के 1 विजेता को दिया जाएगा 500 रुपये का नकद पुरस्कार।

नोट : प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निम्नलिखित जानकारियों को जरूर पढ़ लें।

  1. क्या रचना लिखनी है और किस विषय पर लिखनी है?

उत्तर : आप कविता और कहानी लिखकर Post कर सकते हैं। विषय “26 जनवरी/गणतंत्र दिवस/देशभक्ति” है।

  1. रचना की शब्द सीमा क्या होनी चाहिए?

उत्तर : यदि आपकी कविता 4-4 पंक्तियों के जोड़े की है, तो कम से कम 3 जोड़े और 4 जोड़े ही हो। यानी एक कविता में कम से कम 12 पंक्तियां और अधिकतम 16 पंक्तियां ही हो।

  1. क्या अप्रकाशित रचना ही Post कर सकते हैं?

उत्तर : जी हाँ, कोई भी रचना आपकी खुद की लिखी होनी अनिवार्य है और उसको आपने पूर्व में इंटरनेट पर कहीं भी Post या Publish ना किया हो।

  1. कितनी रचना Post कर सकते हैं?

उत्तर : ज्यादा से ज्यादा 2 रचना ही Post करें। दो से अधिक स्वीकार नहीं की जाएगी।

  1. प्रतियोगिता में कौन-कौन भाग ले सकता है?

उत्तर : इस प्रतियोगिता में वो कोई भी शख्स भाग ले सकता है, जो कविता या कहानी लिखना जानता है।

  1. अपनी रचना कब तक Post कर सकते हैं?

उत्तर : आप अपनी रचना 25 जनवरी 2022 रात्रि 12 बजे तक ही Post कर सकते हैं। इसके बाद Post की गई रचना प्रतियोगिता में शामिल नहीं की जाएगी।

  1. अपनी रचना किस Font में लिखें?

उत्तर : अपनी रचना केवल हिंदी भाषा में शुद्ध रूप से type की गई ही Post करें। यदि आप Hinglish Font का Use कर रहे हैं, तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  1. पुरस्कार कितना, कब और कैसे मिलेगा?

उत्तर : इस प्रतियोगिता का 1 ही विजेता होगा और उस विजेता को 500 रूपये का नकद पुरस्कार और ई-सर्टिफिकेट दिया जाएगा। आपकी रचना को Approve होने के बाद वेबसाइट पर show कर दिया जाएगा। उसके बाद चयन प्रक्रिया द्वारा 30 जनवरी 2022 को विजेता की घोषणा की जाएगी। विजेता की घोषणा होने के दिन ही विजेता को 500 रुपये का नकद पुरस्कार Online Payment माध्यम से भेज दिया जाएगा। विजेता की घोषणा इसी वेबसाइट पर की जाएगी।

  1. चयन की प्रक्रिया क्या रहेगी?

उत्तर : रचना वेबसाइट पर show होने के बाद रचनाकार अपनी रचना के Link को ज्यादा से ज्यादा Share करें। जिस रचनाकार की रचना को पाठक अधिक संख्या में पसन्द करते हैं, वही विजेता होगा। लेकिन कोई भी रचनाकार अपनी ही पोस्ट को बार-बार देखता है, तो वो View Count नहीं किया जाएगा। इसकी जांच Google Analytics द्वारा की जा सकती है। केवल व्यूज ही एक विजेता की घोषणा का सही मापदंड नहीं है, हमारी टीम द्वारा रचना को भी परखा जायेगा. उसके बाद अंतिम निर्णय के बाद ही विजेता की घोषणा की जाएगी.

  1. प्रतियोगिता में भाग कैसे लें?

उत्तर : प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए किस प्रकार आपको रचना Submit करनी है, इसके लिए नीचे दिए गए Link से Video देखें।

Guide In Video