verse kya hai or verse kaise likhe

1
780
0
(0)
verse kya hai or verse kaise likhe- 

नमस्ते दोस्तों, आज हम आपके लिए बहुत song writing से जुड़ी बहुत unique detail लेकर आए हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं कि verse क्या होता है। सुनने में ऐसा लगता है कि इसे समझना बहुत ज्यादा कठिन हो। लेकिन इसे समझना उतना ही आसान है। hook line के बाद song में verse का एक बहुत बड़ा योगदान होता है। इसके बिना song लिखना नामुमकिन है।

Verse-definition

Verse kya hai-verse definition

दोस्तों, verse का अर्थ सरल शब्दों में समझने के लिए आप ये सोच लो कि ये एक poetry होती है। जिसमें rhyming words से जुड़ी दो-दो पंक्तियां मिलाकर एक stanza लिखा जाता है। ये एक stanza बन जाता है, जिसे हम एक छंद भी समझ सकते हैं। rhyming words से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारा लेशन rhyming words kya hai or rhyming words kaise dhundhe जरूर पढ़ें। hook line के बारे में जानने के लिए आप हमारा लेशन hookline kya hai or hookline kaise likhe जरूर पढ़ें।
Verse kaise likhe

Ghazal & Shayari Writing Course

How-to-write-verse

दोस्तों, song में verse लिखने के लिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आप एक शायरी लिख सकते हैं, तो आप इसे भी आसानी से लिख पाएंगे। verse लिखना उतना ही आसान है जितना कि hook line लिखना। verse लिखने के लिए आपको मान लीजिये six lines लिखनी है, तो आपको दो-दो पंक्ति के तीन set लिखने होंगे। इन दो-दो के तीन set में दो-दो पंक्ति में अलग-अलग rhyming words का use करना होगा। six lines का ये पूरा एक verse बन जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप Rap kaise banaye हमारा लेशन जरूर पढ़ें।

अगर आपको हमारा ये लेशन पसन्द आया हो, तो आप हमारी वेबसाइट को regular देखा करें। मिलते हैं फिर एक ऐसी ही unique detail के साथ। तब तक के लिए लिखते रहिये और सीखते रहिये।

– लेखक योगेन्द्र जीनगर “यश”

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here